BHU मेस में खराब खाने का मामला गरमाया, कड़ाके की ठंड में थाली के साथ दूसरे दिन भी छात्राओं ने किया प्रदर्शन

Varanasi News बीएचयू स्थित कुलपति आवास के बाहर मांगों को लेकर छात्राओं का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा स्टूडेंट प्रभारी चीफ प्राक्टर व छात्र अधिष्ठाता ने छात्राओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन स्टूडेंट कुलपति से मुलाकात और आश्वासन की मांग पर जुटे रहे।
वीएफएल संवाददाता, वाराणसी : बीएचयू के न्यू पीजी गर्ल्स हास्टल में मेस की समस्या को लेकर कड़ाके के ठंड में दूसरे दिन मंगलवार को भी कुलपति आवास के बाहर छात्राओं का धरना जारी रहा। उनकी मांग है कि हास्टल की मेस को बदला जाए, डाइट शुल्क लिया जाए व तत्काल वाईफाई की व्यवस्था हो। इन्हीं मांगों को लेकर सोमवार की रात से प्रदर्शन शुरू किया। साथ ही हास्टल में रात 10 बजे के बाद भी वह बेरोक-टोक आने जाने की आजादी की भी मांग कर रही हैं।
प्रभारी चीफ प्राक्टर प्रो. विनय कुमार पांडेय व छात्र अधिष्ठाता प्रो. अनुपम नेमा ने छात्राओं को कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुलपति से मिलने की जिद पर अड़ी रहीं। प्रो. नेमा ने बताया कि छात्राओं की तीनों मांगें मान ली गई हैं। बावजूद वह धरना से उठने की बजाय कुलपति से मिलने के लिए ही जिद कर रही थीं।
हालांकि शाम को कुछ छात्राएं मंगलवार की शाम को रजिस्ट्रार से मिलीं। वहां पर वार्ता सही रही लेकिन धरनास्थल पर पहुंचते ही फिर से कुलपति से मिलने की मांग करने लगीं। उनका कहना था कि यह समस्या कई दिनों से अधिकारियों से बताई जा रही थी, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल था। ऐसे में जब तक कुलपति आश्वासन नहीं देंगे तब तक धरना जारी रहेगा।

Leave a comment