विरोध प्रदर्शन के दौरान व्यवधान को रोकने के लिए ब्रिटिश सरकार का बड़ा कदम, PM ऋषि सुनक बोले- ‘पूरा किया वादा’

United Kingdom प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने ट्विटर पर घोषणा की कि उनकी सरकार कानूनों में संशोधन करने जा रही है। इन संशोधनों से पुलिस को विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए अधिक शक्ति मिलेगी। ये बिल पुलिस को अधिक शक्ति देगा।
लंदन, ऑनलाइन डेस्क। UK Governmen Public Order Bill: प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के नेतृत्व वाली ब्रिटेन सरकार ने विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा की है। नए उपायों के तहत पुलिस विरोध प्रदर्शनों के दौरान व्यवधान को रोकने के लिए कार्रवाई करने में सक्षम होगी। पर्यावरण के मुद्दों को लेकर हाल ही में विरोध प्रदर्शनों के दौरान मध्य लंदन में बड़े व्यवधान पैदा किए थे और मुख्य सड़कों पर यातायात को अवरुद्ध कर दिया गया था। अब ब्रिटिश सरकार ने इस खतरे को दूर करने के लिए पब्लिक ऑर्डर बिल लागू करने जा रही है। ये बिल पुलिस को अधिक शक्ति देगा।
सरकार ने पूरा किया वादा’
सोमवार को, ऋषि सुनक ने ट्विटर पर घोषणा की कि उनकी सरकार कानूनों में संशोधन करने जा रही है। इन संशोधनों से पुलिस को विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए अधिक शक्ति मिलेगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा,”क्रिसमस से पहले, मैंने विघटनकारी विरोधों को रोकने के लिए लिए बेहतर कानूनों समर्थन देने का वादा किया था। आज, इस सरकार ने उस वादे को पूरा किया है।”
ये है सरकार की मंशा
पब्लिक ऑर्डर बिल में ब्रिटिश सरकार की मंशा ‘गंभीर व्यवधान’ की परिभाषा को व्यापक बनाने, पुलिस को अधिक शक्ति प्रदान करने और इन शक्तियों का उपयोग कब किया जा सकता है ये बताने की है। बिल में ये भी ये भी स्पष्टता मिलती है कि कब उन व्यक्तियों या समूहों के खिलाफ कार्रवाई करनी है जो सड़कों को अवरुद्ध करने और धीमी गति से मार्च करने जैसी रणनीति का उपयोग करते हैं।

Leave a comment